खेलछत्तीसगढ़

बस्तर की बेटियों का कमाल, सब जूनियर वेस्ट जोन नेशनल की छग टीम दो लोगों का चयन

गुजरात के सूरत में होने वाले नेशनल हॉकी गेम में दिखाएंगी दम बेहतर प्रदर्शन किया तो सीधे नेशनल टीम में मिलेगी जगह

जगदलपुर . बस्तर की आदिवासी बच्चियों ने अपनी मेहतन के दम इतिहास रच दिया है. कम संसाधनों के बीच मिट्टी में खेलकर यह बच्चियां न केवल अच्छा प्रदर्शन कर रहीं है बल्कि राष्ट्रीय स्तर पर अपना लोहा मनवा रहीं है. बस्तर की जिज्ञासा कश्यप और विशाखा कश्यप इन दो छात्राओं का नेशनल में सलेक्शन हुआ है. इन दोनों बेटियों ने हाल ही में हॉकी इंडिया द्वारा आयोजित सब जुनियर ओपन हॉकी प्रतियोगिता में छग की तरफ गुजरात के सुरत में चल रही प्रतियोगिता में प्रतिभा दिखा रहीं है.

पंडरीपानी में बिना टर्फ वाले मैदान में संवार रहीं अपना खेल: कोच गजेंद्र शर्मा बताते हैं कि जिला प्रशासन एवं खेल व युवा कल्याण विभाग द्वारा संचालित बस्तर हॉकी प्रशिक्षण केंद्र पंडरीपानी खेल जगत में अपना स्थान सुनिश्चित कर रहा है. प्रशिक्षण केंद्र में 40 बालक व 60 बालिका प्रशिक्षकों के मार्गदर्शन में नियमित प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं. वर्ष 2023 में इस प्रशिक्षण केंद्र के बालक बालिकाओं ने छत्तीसगढ़ की टीम में राज्य का प्रतिनिधित्व किया. हॉकी इंडिया द्वारा आयोजित 3 री सब जुनियर वूमेन नेशनल चैंपियनशिप में जिज्ञासा कश्यप डिफेंडर और विशाखा कश्यप गोलकीपर के रूप में छत्तीसगढ़ की टीम में बस्तर का प्रतिनिधित्व किया.

aamaadmi.in
aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button
सूरज की रोशनी या फिर सप्लीमेंट,किसमे ज्यादा विटामिन डी सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचे दीपिका – रणवीर लालबाग के राजा का क्या है इतिहास ? जाने भेड़ियों को मारने पर कितनी सजा मिलती है?