दिल्लीराजनीतिराष्ट्र

इंडिया गठबंधन से अलग ममता बनर्जी की राह,नीति आयोग की बैठक में हो रही शामिल..

नई दिल्ली में आज होने वाली नीति आयोग की बैठक पर विपक्षी दलों की राय एकमत नहीं नजर आ रही है। एक ओर जहां इंडिया गठबंधन ने बहिष्कार करते हुए बैठक में हिस्सा लेने से मना कर दिया है, तो वहीं दूसरी ओर विपक्ष पार्टियों के दो मुख्यमंत्री इसमें शामिल होने जा रहे हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन विपक्ष के तौर पर बैठक में हिस्सा लेंगे।

ममता ने इस बात पर जोर दिया है की वह एक विपक्ष के तौर पर बैठक में अपनी आवाज मुखर करेगी,साथ ही उन्होंने बताया कि शुक्रवार को जब वह बैठक में शामिल होने दिल्ली पहुंची तो उन्हें इसकी जानकारी हुई की इंडिया गठबंधन नीति आयोग की बैठक का हिस्सा नहीं बनने वाला है।

बतादें की लोकसभा चुनाव के बाद नीति आयोग की यह पहली बैठक होगी।आज होने वाले नीति आयोग गवर्निंग काउंसिल की 9वीं बैठक की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अध्यक्षता करेंगे. इसमें विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री, केंद्र शासित प्रदेशों के उप राज्यपाल और कई केंद्रीय मंत्री शामिल होंगे. पीएम मोदी नीति आयोग के चेयरमैन हैं.

बैठक का क्या रहने वाला एजेंडा?

आधिकारिक बयान के अनुसार इस बैठक के जरिए विकसित भारत से जुड़े दृष्टिकोण पत्र विस्तृत चर्चा की जाएगी. इस बैठक का प्रमुख उद्देश्य केंद्र एवं राज्य सरकारों के मध्य सहभागी संचालन और सहयोग को मज़बूत करना, ग्रामीण और शहरी दोनों की आबादी के लिए जीवन की गुणवत्ता को बढ़ावा देना है. इत्यादि अन्य जरूरी मुद्दो पर चर्चा की जायेगी

aamaadmi.in
aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button
सूरज की रोशनी या फिर सप्लीमेंट,किसमे ज्यादा विटामिन डी सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचे दीपिका – रणवीर लालबाग के राजा का क्या है इतिहास ? जाने भेड़ियों को मारने पर कितनी सजा मिलती है?