राजनीति

Arunachal Pradesh Election 2024:भारतीय जनता पार्टी का क्यों है पूर्वोत्तर में है दबदबा ? किरण रिजिजू ने बताया सफलता का राज..

Arunachal Pradesh News: अरुणाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव 2024 में भारतीय जनता पार्टी ने 60 सीटों में से 46 पर जीत का परचम लहरा दिया

Arunachal Pradesh News: अरुणाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव 2024 में भारतीय जनता पार्टी ने 60 सीटों में से 46 पर जीत का परचम लहरा दिया है. यहां लगातार दूसरी बार पार्टी सत्ता में आई है.

Arunachal Pradesh Assembly Election 2024 Result: रविवार (2 जून 2024) को अरुणाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव 2024 के नतीजे जारी हुए. इसमें BJP ने अपनी सत्ता एक बार फिर से बरकरार रखी है. विधानसभा की 60 सीटों में से 46 पर बीजेपी ने जीत दर्ज कर प्रचंड बहुमत प्राप्त की है।

अरुणाचल प्रदेश में बीजेपी की इस प्रचंड जीत पर तमाम तरह की बातें हो रही हैं. इसी बीच अब केंद्रीय मंत्री और अरुणाचल प्रदेश से बीजेपी के सांसद किरेन रिजिजू ने प्रदेश में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत के पीछे का कारण बताया है.

रिजिजू ने NDTV को दिए अपने इंटरव्यू में बताया कि भाजपा आखिर क्यों यहां लगातार चुनाव जीतने में सफल हो रही है और पूर्वोत्तर क्षेत्र में दमदार प्रदर्शन कर रही है।

aamaadmi.in

‘बीजेपी ने कराया है शानदार काम

केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू का कहना है कि, विधानसभा चुनावों में जो भाजपा ने इस बार 14 सीटें हारी हैं, उनमें से तो कुछ पर तो हार का अंतर काफी कम रहा है. इस बार क्षेत्र में सही और वास्तविक विकास हुआ है.इस पूरे राज्य में वास्तविक बदलाव आया है. इसी कारण लोग बीजेपी को पसंद कर रहे हैं.

पीएम मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व से मिल रही बीजेपी को जीत

रिजिजू ने आगे कहा कि अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh )के अलावा बाकी अन्य पूर्वोत्तर राज्यों में बीजेपी के इतना अच्छा प्रदर्शन करने के पीछे की सबसे बड़ी वजह पीएम मोदी जी का दूरदर्शी नेतृत्व रहाहै.

भूगोल और स्थलाकृति के मामले में यह क्षेत्र सबसे कठिन है. जहां के लिए हवाई अड्डा, रेलवे लाइन, सड़कों से जुड़े गांव ऐसा कुछ पहले एक असंभव कार्य जैसा था, लेकिन यहां बीजेपी ने इसे करके दिखाया है. इस कारण से हमें चुनाव में जीत हासिल हो रही है.

पूर्वोत्तर में पीएम मोदी के बाद जीत रही बीजेपी’

रिजिजू ने कहा कि भाजपा अरुणाचल प्रदेश में साल 2015 में सत्ता में आई थी. मोदी जी 2014 में प्रधानमंत्री बने थे. फिर बीजेपी असम, मणिपुर और त्रिपुरा में भी सत्ता में स्थापित हो गई है, वहीं मेघालय और सिक्किम में उसकी गठबंधन की सरकार है. पूर्वोत्तर को अब ऐसा लगता है कि कोई तो उनकी बात सुनता है.

join whatsapp channel
aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button
भगवान कृष्ण के 7 प्रमुख नाम और उनके अर्थ लौकी खाने के लाभ: सही से लॉ ऑफ अट्रैक्शन कैसे करें,जिससे हमें सब हासिल हो रामायण से जुड़े कुछ दिलचस्प सामान्य ज्ञान (GK) प्रश्न