छत्तीसगढ़दुर्गबड़ी खबरें

अमरकंटक एक्स. के एसी कोच में लगी आग

भोपाल. भोपाल रेलवे स्टेशन से चलकर रानी कमलापति होते हुए दुर्ग जाने वाली अमरकंटक एक्सप्रेस बुधवार को आग की चपेट में आ गई. आग पर तुरंत काबू पा लिया गया. गार्ड की सतर्कता से बड़ा हादसा टल गया. इस पूरी कवायद में एक घंटे तक ट्रेन रूकी रही.

गार्ड ने देखी सबसे पहले आग

भोपाल से दुर्ग (12854) अमरकंटक एक्सप्रेस जब मिसरोद और मंडीदीप के बीच थी इस समय गार्ड सौरभ चौहान को कुछ जलने की बदबू आई. शंका होने पर उन्होंने पहले गार्ड का वेगन चेक किया और फिर बाहर जाकर देखा तो उनके होश उड़ गए. ट्रेन के एसी कोच क्रमांक बी-2, बी-3 और बी-4 कोच के पहियों के पास आग भड़क रही थी और धुआं निकल रहा था. तेज रफ्तार ट्रेन में हवा से ट्रेन के कोचों में आग भड़कने का खतरा भांपकर तत्काल ही उन्होंने ड्राइवर को घटना की जानकारी देकर प्रेशर ड्रॉप कराकर ट्रेन रुकवाई. गार्ड सौरभ चौहान अग्निशामक यंत्र लेकर मौके पर पहुंचे और तीनों कोचों में सुलग रही आग को बुझाया. जब आग बुझ गई तो ट्रेन को पूरा चेक कराया गया. जब सभी कोचों को सुरक्षित पाया गया तब ट्रेन को इटारसी के लिए रवाना किया गया.

aamaadmi.in
aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button
सूरज की रोशनी या फिर सप्लीमेंट,किसमे ज्यादा विटामिन डी सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचे दीपिका – रणवीर लालबाग के राजा का क्या है इतिहास ? जाने भेड़ियों को मारने पर कितनी सजा मिलती है?