खेलराष्ट्र

Paris Olympics में नीरज चोपड़ा समेत 24 फौजी दिखाएंगे अपना खेल कौशल..

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 का शानदार आगाज होने में अब बस कुछ ही दिन शेष है। इस बार भाला फेंक स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा के साथ ही सेना के अन्य 24 खिलाड़ी भी पेरिस ओलंपिक में अपने खेल कौशल का जौहर दिखाते नजर आएंगे।

रक्षा मंत्रालय ने जारी बयान में कहा है कि पहली बार सेना की दो महिला खिलाड़ी भी ओलंपिक दल में शामिल हैं। बतादें टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले नीरज चोपड़ा भारतीय सेना में सूबेदार के पद पर हैं।

पहली बार सेना की टीम में जैस्‍मीन और रीतिका

बता दें कि साल 2023 के एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता सीपीओ रीतिका हुड्डा और राष्ट्रमंडल खेल 2022 की कांस्य पदक विजेता हवलदार जैस्मीन लंबोरिया (मुक्केबाजी) पहली बार सेना की टीम में शामिल हुई दो महिला खिलाड़ी हैं।

Paris Olympics में सेना के अन्य दूसरे खिलाड़ी

सेना के ही अन्य खिलाड़ियों में सूबेदार अमित पंघाल (मुक्केबाजी), सूबेदार अविनाश साबले (3000 मीटर स्टीपलचेस),जेडब्ल्यूओ अब्दुल्ला अबूबाकर (ट्रिपल जंप), सीपीओ तेजिंदर पाल सिंह तूर (शॉटपुट), सीपीओ मुहम्मद अनस याहिया, पीओ मुहम्मद अजमल, सूबेदार संतोष कुमार और जेडब्ल्यूओ मिजो चाको कूरियन (पुरुषों की चार गुणा 400 मीटर रिले), सूबेदार तरूणदीप राय और धीरज बोम्मादेवरा (तीरंदाजी) और नायब सूबेदार संदीप सिंह (निशानेबाजी) शामिल हैं।

aamaadmi.in
aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button
सूरज की रोशनी या फिर सप्लीमेंट,किसमे ज्यादा विटामिन डी सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचे दीपिका – रणवीर लालबाग के राजा का क्या है इतिहास ? जाने भेड़ियों को मारने पर कितनी सजा मिलती है?