बड़ी खबरेंदिल्लीराष्ट्र

दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण: गोपाल राय ने हरियाणा, यूपी, राजस्थान से की CNG और इलेक्ट्रिक बसों की मांग

दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण: दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के मुद्दे पर सरकार एक्शन में है। दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने हरियाणा, उत्तर प्रदेश, और राजस्थान के परिवहन मंत्रियों को पत्र लिखकर अपील की है कि वे अपने राज्यों से दिल्ली में डीजल से चलने वाली बसें न भेजें। इसके बजाय CNG और इलेक्ट्रिक बसों का इस्तेमाल करें, जैसा कि दिल्ली में किया जा रहा है।

गोपाल राय ने पत्र में बताया कि डीजल बसों से निकलने वाला धुआं हवा को जहरीला बना रहा है और इससे लोगों को सांस लेने में तकलीफ हो रही है। उन्होंने आगाह किया कि जल्द उचित कदम उठाने की जरूरत है, ताकि प्रदूषण से होने वाली बीमारियों से बचा जा सके।

दिल्ली सरकार ने हाल ही में प्रदूषण से निपटने के लिए 21 सूत्रीय विंटर एक्शन प्लान और GRAP लागू किया है। साथ ही डीजल जेनरेटर पर भी प्रतिबंध लगाया गया है।

aamaadmi.in
join whatsapp channel
aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
भारत से संबंधित कुछ टॉप सामान्य ज्ञान (GK) प्रश्न चाणक्य नीति की सीख IPL 2025 में MS Dhoni के खेलने पर संशय अरमान की दोनो बीवियों ने रखा करवा चौथ