छत्तीसगढ़रायपुर

बीजेपी का अभेद किला खतरे में, बृजमोहन की सीट पर फिर से मतदान की बारी

Raipur South By Election: छत्तीसगढ़ की राजनीति में हलचल मचाने वाली खबर आई है, जहां चुनाव आयोग ने रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट पर उपचुनाव की घोषणा कर दी है। यह सीट बीजेपी का अभेद किला मानी जाती है, जिसे पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के हालिया सांसद चुने जाने के कारण खाली किया गया है। बृजमोहन ने 1990 से 2023 तक इस क्षेत्र में आठ बार विजय हासिल की थी, और हाल ही में उन्होंने कांग्रेस के दिग्गज नेता रामसुंदर दास को 60,000 से अधिक वोटों से हराया था।

उपचुनाव की तारीखें

अब, 13 नवंबर को मतदान होगा, और चुनाव परिणाम 23 नवंबर को महाराष्ट्र और झारखंड के साथ घोषित किए जाएंगे। बीजेपी जहां इस सीट को अपने नियंत्रण में बनाए रखने की कोशिश करेगी, वहीं कांग्रेस भी पूरी ताकत के साथ मुकाबले में उतरने की योजना बना रही है।

बीजेपी के संभावित दावेदार

बीजेपी के भीतर रायपुर दक्षिण उपचुनाव के लिए कई दावेदार हैं। चर्चा है कि उम्मीदवार का चयन दिल्ली में होगा। पार्टी की बैठक में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय और बृजमोहन अग्रवाल ने इस विषय पर चर्चा की। सुनील सोनी, सुभाष तिवारी, और संजय श्रीवास्तव जैसे नेताओं के नाम इस रेस में सबसे आगे हैं।

कांग्रेस की सक्रियता

दूसरी ओर, कांग्रेस भी चुप नहीं बैठी है। वह हर वार्ड से फीडबैक जुटाकर अपने संभावित उम्मीदवारों का चयन कर रही है। कन्हैया अग्रवाल, प्रमोद दुबे, सन्नी अग्रवाल, और आकाश शर्मा जैसे नाम चर्चा में हैं। पार्टी के प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट स्वयं इस सीट पर चुनावी तैयारियों की निगरानी कर रहे हैं, जिससे यह स्पष्ट होता है कि कांग्रेस इस बार कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती।

aamaadmi.in
join whatsapp channel
aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
सही से लॉ ऑफ अट्रैक्शन कैसे करें,जिससे हमें सब हासिल हो रामायण से जुड़े कुछ दिलचस्प सामान्य ज्ञान (GK) प्रश्न धनतेरस में चीजे खरीदने का क्या महत्व है क्या रावण सचमें बुरा था ?