बड़ी खबरेंराष्ट्र

भाजपा का जोश बढ़ा हरियाणा की जीत से, कांग्रेस नेताओं का बयान – चुनाव पर नहीं होगा प्रभाव

उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हरियाणा के नतीजे अगले महीने महाराष्ट्र के चुनावों में भी दिखेंगे। उन्होंने लोकसभा चुनावों में भाजपा के खराब प्रदर्शन को स्वीकार किया, जहां पार्टी ने केवल 9 सीटें जीतीं, लेकिन जोर देकर कहा कि हरियाणा में मिली जीत उनके नेताओं और कार्यकर्ताओं का आत्मविश्वास बढ़ाएगी।

हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों ने महाराष्ट्र में पहले से निराश भाजपा कार्यकर्ताओं में नई ऊर्जा भर दी है। हालांकि, कांग्रेस का मानना है कि ये नतीजे महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव पर कोई प्रभाव नहीं डालेंगे। राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि इन नतीजों ने लोकसभा चुनावों में निराशा से जूझ रहे भाजपा कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाया है।

फडणवीस ने बताया कि हरियाणा की जनता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विश्वास जताया है। उन्होंने विपक्ष की आलोचना करते हुए कहा कि वे झूठे नैरेटिव से हार गए। महाराष्ट्र भाजपा के अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने विश्वास व्यक्त किया कि भाजपा महाराष्ट्र में हरियाणा की ऐतिहासिक जीत को दोहराएगी।

वहीं, वरिष्ठ कांग्रेस नेता रमेश चेन्निथला ने तर्क किया कि हरियाणा के नतीजों का महाराष्ट्र पर कोई असर नहीं होगा, यह कहते हुए कि उनके पार्टी कार्यकर्ता उत्तरी राज्यों के नतीजों से हतोत्साहित नहीं हैं। उन्होंने कहा कि महा विकास अघाड़ी (एमवीए) एकजुट होकर एकनाथ शिंदे की सरकार को हराएगी, यह बताते हुए कि महाराष्ट्र और हरियाणा की राजनीतिक परिस्थितियां पूरी तरह से अलग हैं। एमवीए जल्द ही अपना घोषणापत्र जारी करने की योजना बना रही है, और महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव अगले महीने होने की संभावना है।

aamaadmi.in
join whatsapp channel
aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
भगवान कृष्ण के 7 प्रमुख नाम और उनके अर्थ लौकी खाने के लाभ: सही से लॉ ऑफ अट्रैक्शन कैसे करें,जिससे हमें सब हासिल हो रामायण से जुड़े कुछ दिलचस्प सामान्य ज्ञान (GK) प्रश्न