राष्ट्रबड़ी खबरें

Jammu Kashmir में दूसरे चरण की वोटिंग जारी, पीएम मोदी ने मतदाताओं को दी बधाई

Jammu Kashmir Chunav : जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान शुरू हो चुका है। पोलिंग बूथों पर वोट डालने के लिए लंबी लाइनें देखी जा रही हैं। आज 6 जिलों की 26 विधानसभा सीटों पर 239 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होगा। इन जिलों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं, जिनमें 3 जिले जम्मू संभाग के और 3 जिले घाटी के हैं।

जम्मू-कश्मीर के 26 विधानसभा क्षेत्रों में आज वोटिंग हो रही है। श्रीनगर के बलहामा, माता वैष्णो देवी विधानसभा, नौशेरा, गांदरबल और राजौरी जैसे क्षेत्रों में सुरक्षा पुख्ता कर दी गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नए वोटरों को वोट डालने पर बधाई दी है।

Jammu Kashmir Chunav :आज के मतदान में नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला सहित कुल 239 उम्मीदवार मैदान में हैं। राजौरी और बडगाम जैसे जिलों में भी मतदान हो रहा है, जहां राजौरी में दिव्यांग कर्मचारी मतदान प्रक्रिया की देखरेख कर रहे हैं। आज के चुनाव में जम्मू-कश्मीर भाजपा प्रमुख रविंदर रैना, पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और पीसीसी अध्यक्ष तारिक हमीद कर्रा जैसे प्रमुख नेताओं की किस्मत भी ईवीएम में बंद हो जाएगी।

जम्मू-कश्मीर में 10 साल बाद हो रहे इन चुनावों को लेकर जनता और राजनीतिक दलों में काफी उत्साह है। सुबह 9 बजे तक 10.22% मतदान दर्ज किया गया। चुनाव आयोग ने सुरक्षा के लिए पूरी तैयारी की है और अब तक मतदान शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा है।

aamaadmi.in
join whatsapp channel
aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
भगवान कृष्ण के 7 प्रमुख नाम और उनके अर्थ लौकी खाने के लाभ: सही से लॉ ऑफ अट्रैक्शन कैसे करें,जिससे हमें सब हासिल हो रामायण से जुड़े कुछ दिलचस्प सामान्य ज्ञान (GK) प्रश्न