दिल्लीराष्ट्र

सुप्रीम कोर्ट का यूट्यूब चैनल हैक,चल रहा क्रिप्टो का विज्ञापन

दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट के यूट्यूब चैनल के हैक होने की खबर सामने आई है। अब चैनल पर कोर्ट की सुनवाई की जगह एक क्रिप्टोकरेंसी की जानकारी दिखाई जा रही है, जिसे अमेरिका की कंपनी रिपल लैब्स ने बनाया है। सुप्रीम कोर्ट के इस चैनल पर आमतौर पर बड़े मामलों की सुनवाई का लाइव प्रसारण होता था, लेकिन अब वहां कोई पुराने वीडियो भी नजर नहीं आ रहे।

फिलहाल चैनल पर क्या दिख रहा है?

हैकर्स ने चैनल के पुराने वीडियोज को प्राइवेट कर दिया है, इसलिए वे अब दिखाई नहीं दे रहे। अभी चैनल पर ‘ब्रैड गार्लिंगहाउस: रिपल ने SEC के 2 बिलियन डॉलर जुर्माने पर प्रतिक्रिया दी! XRP मूल्य भविष्यवाणी’ नाम से एक वीडियो लाइव है। चैनल का लोगो भी बदल दिया गया है। इसके अलावा, ‘XRP Ledger Apex 2024’ और ‘Built on XRPL’ नाम की प्लेलिस्ट में भी कई वीडियो दिख रहे हैं।

सुप्रीम कोर्ट का क्या बयान है?

सुप्रीम कोर्ट ने इस हैकिंग पर अभी तक कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है और यह भी नहीं बताया कि चैनल को वापस पाने के लिए क्या कदम उठाए जा रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट का प्रशासन इस हैकिंग की जांच कर रहा है। बताया जा रहा है कि हैकर्स ने हाल ही में कई चैनलों को हैक कर उनके नाम बदल दिए थे।

aamaadmi.in
aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
तेजपत्ते खाने के गजब के चमत्कारी फायदे पितृ पक्ष में न करें इन चीजों का दान पितृ पक्ष में किस तरह के भोजन ग्रहण करें? अश्विन की तूफानी पारी,बांग्लादेश की उम्मीदों पर फेरा पानी