छत्तीसगढ़रायपुर

छत्तीसगढ़ प्रदेश आर्चरी एसोसिएशन के नए अध्यक्ष नियुक्त हुए CM साय

रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय को छत्तीसगढ़ प्रदेश आर्चरी एसोसिएशन का नया अध्यक्ष चुना गया है। यह चुनाव मुख्यमंत्री निवास में हुई एसोसिएशन की आम सभा की बैठक में सर्वसम्मति से किया गया।

मुख्यमंत्री साय ने इस मौके पर कहा कि उन्हें गर्व है कि सभी ने उन्हें इस पद के लिए चुना और इसके लिए उन्होंने सभी का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि वह पहले भी इस एसोसिएशन के कार्यक्रमों में भाग लेते रहे हैं और अर्जुन मुंडा जी के साथ भी कई आयोजनों में शामिल हुए हैं। आर्चरी एसोसिएशन ने कड़ी मेहनत से छत्तीसगढ़ के तीरंदाजों को निखारा है, जिससे उन्होंने राष्ट्रीय स्तर पर कई पदक जीते हैं।

साय ने कहा कि अब जब वह इस एसोसिएशन का हिस्सा हैं, तो वह सभी के सहयोग से इसके काम को और बेहतर तरीके से आगे बढ़ाएंगे। उन्होंने बताया कि वह जशपुर क्षेत्र से हैं, जहाँ बचपन में लोग तीर धनुष से शिकार करते थे। आर्चरी आदिवासी समाज का पसंदीदा खेल है, और विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा के लोग इसमें माहिर होते हैं। साय ने कहा कि इन लोगों की तीरंदाजी की प्राकृतिक प्रतिभा को निखारने के लिए और प्रयास किए जाने चाहिए। फिलहाल प्रदेश में तीन आर्चरी अकादमियाँ हैं, और जशपुर जिले में भी अकादमी का विस्तार किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि राज्य सरकार खेलों के विकास के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है और ओलंपिक में पदक जीतने वाले छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों को बड़े पुरस्कार दिए जाएंगे। राज्य सरकार खेलों के लिए हर जरूरी कदम उठाएगी ताकि छत्तीसगढ़ के खिलाड़ी आर्चरी में भी प्रदेश का नाम रोशन कर सकें।

aamaadmi.in
join whatsapp channel
aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
भगवान कृष्ण के 7 प्रमुख नाम और उनके अर्थ लौकी खाने के लाभ: सही से लॉ ऑफ अट्रैक्शन कैसे करें,जिससे हमें सब हासिल हो रामायण से जुड़े कुछ दिलचस्प सामान्य ज्ञान (GK) प्रश्न