चुनाव 2024बड़ी खबरेंराष्ट्र

जम्मू-कश्मीर के सियासी अखाड़े में पुलिस अधिकारियों की एंट्री: अधिकतर ‘कमल’ थामने की कोशिश में

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए कई पुलिस अधिकारी राजनीति में उतरने की तैयारी कर रहे हैं। इनमें रिटायर और इन-सेवा के डीजीपी, डीआईजी, एसएसपी और एसपी शामिल हैं।

रिटायर डीजीपी एसपी वैद, डीआईजी इसरार खान, वीआरएस ले चुके एसएसपी मोहन कैथ और एसएसपी मोहन लाल भगत, साथ ही इन-सेवा एसपी केडी भगत चुनावी मैदान में आ सकते हैं।

ज्यादातर अधिकारी भाजपा के लिए चुनाव लड़ने की योजना बना रहे हैं और भाजपा के नेतृत्व से लगातार संपर्क में हैं। उम्मीद है कि कुछ दिनों में उनके नामों की घोषणा हो सकती है।

कौन कहां से लड़ सकता है?
– पूर्व डीजीपी एसपी वैद जम्मू या कठुआ से चुनाव लड़ सकते हैं।
– एसएसपी मोहन लाल कैथ जम्मू के मड़ विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार हो सकते हैं, यह सीट एससी के लिए आरक्षित है।
– एसएसपी मोहन लाल भगत अखनूर एससी आरक्षित सीट पर चुनाव लड़ सकते हैं।

aamaadmi.in

एसएसपी मोहन लाल कैथ की वीआरएस
गृह विभाग ने एसएसपी मोहन लाल कैथ की समय से पहले वीआरएस को मंजूरी दे दी है, जो 31 अगस्त, 2024 से प्रभावी होगी। मोहन लाल भगत की वीआरएस अर्जी पर अभी कोई आदेश नहीं हुआ है, लेकिन उन्हें जल्द ही रिटायरमेंट का आदेश मिल सकता है।

join whatsapp channel
aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button
भगवान कृष्ण के 7 प्रमुख नाम और उनके अर्थ लौकी खाने के लाभ: सही से लॉ ऑफ अट्रैक्शन कैसे करें,जिससे हमें सब हासिल हो रामायण से जुड़े कुछ दिलचस्प सामान्य ज्ञान (GK) प्रश्न