छत्तीसगढ़बड़ी खबरें

कोलंबिया कॉलेज में आयोजित हुआ यातायात जागरूकता कार्यक्रम

रायपुर जिले के विधानसभा थाना क्षेत्र अंतर्गत कोलंबिया कॉलेज  में बीएड प्रशिक्षण रत छात्र-छात्राओं को जागरूक करने के उद्देश्य से कॉलेज प्रबंधन द्वारा  यातायात जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया , जागरूकता कार्यक्रम में डॉ अनुराग झा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यातायात रायपुर के निर्देशन पर  यातायात प्रशिक्षक टीके भोई एवं आरक्षक सहदेव वर्मा के द्वारा पावरप्वाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से यातायात  नियमों से संबंधित जानकारी जैसे रोड मार्किंग सड़क संकेत, वाहन चालक संकेत, विद्युत सिग्नल एवं ट्रैफिक पुलिस मैन का मैनुअल संकेत के बारे में जानकारी देते हुए कहा की भारतवर्ष में प्रतिवर्ष लगभग 5 लाख रोड एक्सीडेंट होता है जिसमें लगभग डेढ़ लाख लोगों की मृत्यु  एवं लगभग डेढ़ लाख लोग घायल होते है जिसमें ज्यादातर दोपहिया वाहन चालकों की मृत्यु होती है जिसे रोकने हेतु दो पहिया वाहन चलाते समय हमेशा हेलमेट धारण करने तथा चार पहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट लगाने बताया गया। दूसरा बड़ा कारण घायल व्यक्ति को समय पर चिकित्सा सुविधा नहीं मिल पाना भी बड़ा कारण है जिसको देखते हुए सरकार द्वारा गुड सेमेरिटन योजना को बढ़ावा देने संबंध में जारी की अधिसूचना के संबंध में उपस्थित लोगों को इस योजना के संबंध में जानकारी से अवगत कराते हुए घायलों की मदद करने अपील किया। कार्यक्रम में डॉ. अरुण कुमार दुबे प्राचार्य कोलंबिया कॉलेज  , डॉ. आभा दुबे उप प्राचार्य सहित लगभग 200 की संख्या में बीएड प्रशिक्षण रत छात्र-छात्राएं उपस्थित थे.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button
सूरज की रोशनी या फिर सप्लीमेंट,किसमे ज्यादा विटामिन डी सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचे दीपिका – रणवीर लालबाग के राजा का क्या है इतिहास ? जाने भेड़ियों को मारने पर कितनी सजा मिलती है?