राजनीति

2 अक्टूबर से 148 दिनों की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ शुरू करेगी

कांग्रेस ने गुरुवार को घोषणा की कि वह पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में दो अक्टूबर को अपनी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ शुरू करेगी. 2 अक्टूबर को विशेष रूप से महात्मा गांधी की जयंती है.

भारत जोड़ो यात्रा 148 दिनों की लंबी यात्रा होगी जो कन्याकुमारी से कश्मीर तक की जाएगी.

ग्रैंड ओल्ड डे पार्टी ने कहा कि हर दिन 25 किलोमीटर की पदयात्रा की जाएगी.

आज दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय में एक बैठक हुई जिसमें पार्टी के प्रभारी महासचिव, प्रदेश प्रभारी और पीसीसी अध्यक्ष शामिल हुए. हालांकि, राहुल गांधी ने बैठक को छोड़ दिया क्योंकि वह विदेश की एक छोटी निजी यात्रा पर हैं

aamaadmi.in

भारत जोड़ो यात्रा के लिए केंद्रीय योजना समूह की पहली बैठक 12 जुलाई को हुई थी. राहुल गांधी भी बैठक में शामिल हुए थे. गांधी के अलावा राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस महासचिव संगठन केसी वेणुगोपाल, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष पवन बंसल, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव मुकुल वासनिक, अजय माकन, रणदीप सुरजेवाला, भवर जितेंद्र सिंह और राज्यसभा सांसद और दिल्ली के एआईसीसी प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने भी भाग लिया था.

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने राजस्थान के उदयपुर में कांग्रेस के नेतृत्व वाले चिंतन शिविर के अंतिम दिन 16 मई को “भारत जोड़ो” के नारे के साथ ध्रुवीकरण की राजनीति का मुकाबला करने के लिए इस जन अभियान की घोषणा की.

इस यात्रा में पदयात्रा, रैलियां और जनसभाएं शामिल होंगी, जिसमें सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा सहित कांग्रेस के शीर्ष नेता शामिल होंगे.

इस बीच राहुल गांधी रविवार को अपनी विदेश यात्रा के लिए रवाना हो गए. राष्ट्रपति चुनाव और 18 जुलाई को संसद के मानसून सत्र से पहले उनके 17 जुलाई तक लौटने की संभावना है.

गांधी की अक्सर विदेश यात्राओं के लिए भाजपा द्वारा आलोचना की जाती रही है.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
सूरज की रोशनी या फिर सप्लीमेंट,किसमे ज्यादा विटामिन डी सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचे दीपिका – रणवीर लालबाग के राजा का क्या है इतिहास ? जाने भेड़ियों को मारने पर कितनी सजा मिलती है?